मुंबई इंडियंस Vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: प्रिव्यू & प्रेडिक्शन

2 5431775354622577275

आधुनिक क्रिकेट में सबसे सफल लीग के वैश्विक आयोजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। फैंस का उत्साह देखते ही बन रहा है क्योंकि 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग वापस आ रहा है। शुक्रवार को शुरू होने वाले आईपीएल 14 के ओपनिंग मुकाबले में सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के सामने होगी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम। 

मुंबई इंडियंस प्रिव्यू

आईपीएल 2020 सीजन में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब 5वीं बार जीता था। रोहित शर्मा और उनकी टीम के बाकी खिलाड़ी पूरे सीजन बाकी की टीमों पर हावी रहें और प्लेऑफ के मुकाबलों में भी आसानी से जीत हासिल की। महेला जयवर्धने के कोचिंग वाली टीम लसिथ मलिंगा, मिचेल मैक्लेघन और धवल कुलकर्णी के रिप्लेस करते हुए पीयूष चावला, एडम मिल्ने और जेम्स नीशम को टीम में शामिल किया है।

मुंबई इंडियंस स्क्वाड के पेस विभाग में कई विकल्प है, लेकिन स्पिन विभाग में टीम के विकल्प राहुल चाहर, जयंत यादव और टीम से जुड़े नए अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला तक ही सीमित है। हालांकि क्रुणाल पांड्या भी कुछ ओवर स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। चेन्नई के स्पिन-फ्रेंडली ट्रैक पर मुंबई को पांच मैच खेलने हैं, ऐसे में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस को टीम में किसी टॉप वर्ल्ड क्लास स्पिनर के नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इस कारण उनके आईपीएल 2021 में अच्छी शुरुआत करने के रास्ते में मुश्किलें पैदा कर सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्रिव्यू

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक बार फिर से आईपीएल की शुरुआत फैंस के इसी उम्मीद के साथ करेगी कि कप्तान विराट कोहली सीजन का अंत अपने हाथ में आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी उठाने के साथ करें। आरसीबी के फैंस यह सपना कई साल से देख रहे हैं।

साइमन कैटिच के कोचिंग वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टीम में डेल स्टेन, एरॉन फिंच, मोइन अली, क्रिस मॉरिस,इसुरु उदाना, जोश फिलिप, शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान और पार्थिव पटेल को रिप्लेस करके ग्लेन मैक्सवेल, काइल जैमीसन, डैन क्रिश्चियन,मोहम्मद अजहरुद्दीन,रजत पाटीदार, डेनियल सैम्स, फिन एलेन और हर्षल पटेल के साथ नई टीम तैयार की है।

बेंगलुरु की टीम काफी संतुलित है लेकिन मध्यक्रम में एबी डिविलियर्स, मैक्सवेल के साथ एक गुणवत्ता वाले भारतीय बल्लेबाज की कमी खलेगी, और क्रिश्चियन की कोशिश रहेगी वो इस कमी को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम के लिए पूरा करें।

ऑड्स

कंपनीबोनस ऑफरगुणकबोनस लिंक
परिमैच8000 रुपए तक2.20 के साथ आरसीबी जीतेगी मुंबई इंडियंस 1.66 से जीत दर्ज करेगी
अपना बोनस पाने के लिए यहां क्लिक करें!

हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में टॉस के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा

आईपीएल 2020 में टॉस के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के पास हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर बढ़त हासिल है क्योंकि अब तक खेले गए कुल 27 मैचों में मुंबई इंडियंस ने 17 मुकाबलों में बाजी मारी है जबकि विराट कोहली की टीम को 27 में से 10 मुकाबले में जीत हासिल हुई है। वास्तव में,रोहित शर्मा की कप्तानी मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने पिछले 10 मुकाबले में 8 में जीत हासिल की और दो हार में एक सुपर ओवर में मिली हार का मुकाबला शामिल है।

हालिया प्रदर्शन 

मुंबई इंडियंस: W/W/W/W/W/L/W

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: L/L/L/L/L/W/W

संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा ©, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: मोहम्मद अजहरुद्दीन, विराट कोहली ©, एबी डीविलियर्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

वेन्यू की जानकारी

स्टेडियम: एम. ए चिदंबरम स्टेडियम

स्थान: चेन्नई, भारत

स्थापित: 1916

क्षमता: 50,000

किस नाम से जाना जाता है: चेपॉक स्टेडियम

एंड: अन्ना पवेलियन एंड, वी पत्ताभिरामन गेट एंड

समय: शाम 7:30 बजे। IST (UTC +05: 30)

घरेलू मैदान: तमिलनाडु क्रिकेट टीम, चेन्नई सुपर किंग्स

फ्लड लाइट्स: हाँ

प्रेडिक्शन

बेंगलुरु की अनिश्चितता और मुंबई की स्थिरता को ध्यान में रखे तो यह मैच फैंस के लिए बेहद शानदार मैच साबित होगी क्योंकि इंडियन नेशनल टीम के कप्तान विराट कोहली का सामना सीमित ओवरों के प्रारूप में इंडियन टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा वाली टीम से होगी।

आईपीएल 14 सीजन के ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ जीतने की उम्मीद ज्यादा है क्योंकि बल्लेबाजी विभाग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम हल्की नजर आ रही है। दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और हालिया प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई इंडियंस के जीतने की ज्यादा उम्मीद है, लेकिन आरसीबी अपने प्रदर्शन के दमपर मुंबई को चौंका भी सकती है।

Comments

0