चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, जोश हेजलवुड आईपीएल से हटें

Josh Hazlewood 1

जैसा की हम जानते है कि इंडियन सुपर लीग के शुरू होने में बहुत कम समय रह गया है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स को भी बड़ा झटका लगा। ऑस्ट्रेलियाई और सीएसके पेसर जोश हेजलवुड ने आगामी आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। वो भारत आने के लिए बिल्कुल तैयार थे, लेकिन आने से तुरंत पहले उन्होंने फैसला लिया कि वो आईपीएल को छोड़कर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। 

हेजलवुड ने कहा,

“पिछले 10 महीनों से अलग-अलग समय पर बायो-बबल और क्वारंटाइन में हूं, तो मैंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है ताकि मैं घर और ऑस्ट्रेलिया में अगले दो महीने कुछ समय बिता सकूं। आगे काफी बड़ा विंटर सीजन आने वाला है। वेस्टइंडीज का टूर काफी लंबा होने वाला है,  बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज भी साल के आखिर में है।”

उन्होंने आगे कहा,

“इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरीज, तो अगले 12 महीने काफी बड़े और व्यस्त होने वाले हैं और ऑस्ट्रेलिया के साथ रहते हुए मैं खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर इसके लिए तैयार रखना चाहता हूं। इसलिए, मैंने फैसला लिया है और यह मेरे लिए काफी अच्छा होगा।”

बुधवार को, सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी मिचेल मार्श ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया। मिचेल मार्श के विकल्प के तौर पर हैदराबाद ने इंग्लिश बल्लेबाजी जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है। इन दोनों खिलाड़ियों से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी जोश फिलिप ने भी आईपीएल 14 में भाग नहीं लेने का फैसला किया था।

आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। इस सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन अपना पहला मुकाबला 10 अप्रैल ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी।  

Comments

0