यूएस सॉकर और ई-स्पोर्ट्स इंजन ने ई-नेशनल टीम क्लोज्ड फाइनल के लिए साझेदारी की

EEn

संयुक्त राज्य अमेरिका की फुटबॉल गवर्निंग बॉडी, यू.एस सॉकर ने आज अमेरिकन ई-स्पोर्ट्स इवेंट ऑर्गेनाइजेशन कंपनी, अमेरिकी ई-स्पोर्ट्स इंजन को, वर्तमान में चल रहे यूएस ई-नेशनल टीम क्लोज्ड फाइनल्स के ऑफिशियल आयोजक के तौर पर घोषित किया। हालांकि सौदे के सटीक विवरण का खुलासा नहीं किया गया था, लेकिन सौदे की कुल राशि संभवतः काफी महत्वपूर्ण है, और मिलियन-डॉलर से अधिक आंकी गई है। 

ई-स्पोर्ट्स इंजन के इतिहास में ये पहली बार है कि संगठन ने पूरी तरह से खेल संघों के साथ समझौता किया है। ई-स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट प्रदान करने वाली कंपनी ने हाल ही में यूके में भी अपने कार्यों का विस्तार किया है, मार्टिन वायट और पॉल केंट, पूर्व-जीफिनिटी अधिकारियों को यूके प्रोग्राम ऑपरेशंस के प्रमुख और यूके प्रोडक्शन ऑपरेशंस के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके लिए लक्ष्य बिल्कुल स्पष्ट है – “विस्तार”।

ई-स्पोर्ट्स इंजन के प्रेसिडेंट और को-फाउंडर एडम एपिसेला ने एक विज्ञप्ति में अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा:

“जैसे-जैसे गेमिंग और स्पोर्ट्स कल्चर आपस में अधिक जुड़ते जा रहे हैं, हम यू.एस. सॉकर ई-नेशनल टीम फाइनल्स जैसे इवेंट्स को वर्तमान फैंस से जोड़ने, नए दर्शकों तक पहुंचने और खेल के लिए प्यार को बढ़ाने के लिए एक अनोखे अवसर के रूप में देख रहे हैं।”

यूएस सॉकर के मुख्य कमर्शियल अधिकारी, डेविड राइट ने भी साझेदारी के बारे में बताते हुए कहा:

“हम संयुक्त राज्य अमेरिका में खिलाड़ियों और प्रशंसकों के व्यापक समुदाय के लिए ई-नेशनल टीम के लिए एक रास्ता खोलने के लिए उत्साहित हैं, जबकि फीफा ग्लोबल सीरीज रैंकिंग के शीर्ष पर उन लोगों द्वारा प्रतिबद्धता और सफलता को भी मान्यता दे रही है।”

संयुक्त राज्य अमेरिका अब रॉ और एथिकल फीफा ई-स्पोर्ट्स टैलेंट को ढूंढने के लिए देश भर में मुहिम चला रहा है। जारी ई-नेशनल टीम क्लोज्ड फाइनल, जो केवल कल (9 अप्रैल) से शुरू हुआ है, खिलाड़ियों के लिए पैन-अमेरिका खोज पर से पर्दा हटाएगा। उस प्रतियोगिता के चैंपियन को इसके बाद अपनी ई-नेशनल टीम में USA का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, जो इस साल FIFA नेशनल ऑनलाइन क्वालिफायर में भाग लेने के लिए जाएगी।

डेविड राइट ने भी यूएसए में फीफा और फुटबॉल की संभावनाओं के बारे में बात की:

“ई-स्पोर्ट्स हमें नए फैंस के साथ जुड़ने और संयुक्त राज्य अमेरिका में फुटबॉल में दिलचस्पी बढ़ाने के मौको को जारी रखेगा। हम इस वर्ष के लिए एक रोमांचक प्रतियोगिता का इंतजार कर रहे हैं और अपने दो ई-नेशनल टीम के प्रतिनिधियों का फैसला कर रहे हैं। ”

ई-स्पोर्ट्स इंजन के साथ मिलकर यूएस सॉकर का ये नया वेंचर कोई पहला वेंचर नहीं होगा जब ये संस्था इस तरह के एक खास ई-स्पोर्ट्स एडवेंचर के साथ जुड़ी हो। गवर्निंग बॉडी ने 2019 में ई-नेशनल टीम फीफा के खिलाड़ियों के लिए एक खोज शुरू की, जिसमें उस वर्ष के फीफा ई-नेशन कप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए भाग लेने वाले इस प्रतियोगिता के चैंपियन शामिल थे। यूएस सॉकर और ई-स्पोर्ट्स इंजन किस तरह की प्रतिभा को एंडोर्स करते हैं, यह देखना बहुत दिलचस्प होगा।

Comments

0