आईपीएल के पहले मैच में ऋषभ पंत अपने गुरु धोनी को चौंकाने को हैं तैयार

311222

ऋषभ पंत उन भारतीय क्रिकेटरों में से एक हैं जो पिछले कुछ दिनों से सारी लाइमलाइट बटोर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के बाद, वह 10 अप्रैल को अपने गुरु एमएस धोनी के खिलाफ एक कप्तान के रूप में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने और अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

23 वर्षीय प्रभावी विकेटकीपर-बल्लेबाज इस मुकाबले में बतौर कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करने के लिए उत्साहित है।

उन्होंने कहा,

“हमारा पहला मैच माही भाई की टीम से है। यह मैच मेरे लिए खास होगा और मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मैंने पहले भी उनसे काफी कुछ सीखा है। मेरा आईपीएल खेलने का अब तक जो भी एक्सपीरियंस है, उसका इस्तेमाल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करने की कोशिश करूंगा।”

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद, पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है। उनको लेकर यह कहा जा रहा है कि उनका लक्ष्य पिछले सीजन की तुलना में कुछ अलग करने का है जिसका नेतृत्व अय्यर ने किया था। धोनी के नेतृत्व वाले सीएसके के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच के लिए कमर कसते हुए, पंत ने कहा कि वह मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के सीजन ओपनर में अपने गुरु से सीख लेंगे। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच आईपीएल 2021 के पहले मैच के एक दिन बाद, पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स शनिवार को प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

विस्फोटक बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 68 आईपीएल मैचों में 2,079 रन बनाए। आईपीएल 2021 के पूरे सीजन से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स की बहुप्रतीक्षित मैच के बारे में बोलते हुए, दिल्ली के कप्तान पंत ने स्वीकार किया कि कप्तान के रूप में उनका पहला मैच धोनी के खिलाफ होगा। पंत को लगता है कि फिक्सचर उनके लिए अच्छा अनुभव होगा क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से बहुत कुछ सीखा है।

Comments

0