बांग्लादेशी लेखक के ’ISIS’ ट्वीट के बाद इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली के समर्थन में आगे आए

316776

बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन द्वारा एक विवादित ट्वीट करने के बाद मंगलवार को इंग्लैंड के कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोईन अली के समर्थन में कूद पड़े। तस्लीमा ने अपने बयान में कहा, पाकिस्तानी मूल के इंग्लैंड क्रिकेट ऑलराउंडर अगर क्रिकेट से जुड़े ना होते तो अब तक आतंकवादी संगठन ISIS में शामिल हो गए होते। 

नसरीन के इस ट्वीट के बाद खबर आई कि मोइन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से एक लोगो को हटाने के लिए कहा, जो एक शराब ब्रांड का प्रचार कर रहा था, जो टीम के साथ जुड़ा हुआ है।

हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन ने बाद में पुष्टि की कि मोईन द्वारा ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया था। वह दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए टीम के साथ ट्रेनिंग  जारी रखेंगे। 

नसरीन ने मंगलवार को ट्वीट किया,

“अगर मोइन अली क्रिकेट से नहीं जुड़े होते तो वह ISIS में शामिल होने के लिए सीरिया चले जाते।” 

बांग्लादेशी-स्वीडिश लेखक के ट्वीट को ऑनलाइन समुदाय द्वारा मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों द्वारा स्वीकार नहीं किया गया था, साथ ही प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या ने नसरीन को उसकी टिप्पणियों के लिए सेंसर कर दिया, जिसके कारण उसने कुछ समय बाद एक और गलत और खराब ट्वीट लिखा। 

उन्होंने लिखा,

‘नफरत करने वाले अच्छी तरह जान लें कि मोईन अली को लेकर किया गया मेरा ट्वीट मजाक में किया गया था। लेकिन उन्होंने इसे मुझे प्रताड़ित करने का जरिया बना लिया क्योंकि मैं मुस्लिम समाज को सेकुलर करने की कोशिश करती हूं और मुस्लिम धर्मांधता का विरोध करती हूं। मानवता का सबसे बड़े दुखों में यह भी शामिल है कि महिला-समर्थक वामपंथी भी महिला-विरोधी इस्लामिस्ट का समर्थन करते हैं।’

मोइन के समर्थन में कई क्रिकेटर आए जैसे जोफ्रा आर्चर, सैम बिलिंग्स, बेन डकेट और यहां तक ​​कि मोइन अली को पूर्व क्रिकेटर साकिब महमूद का भी समर्थन मिला।

जोफ्रा आर्चर ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा,

‘क्या तुम ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि तुम ठीक हो?’ इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, ‘व्यंग्यात्मक? कोई भी नहीं हंस रहा है, तुम भी नहीं, तुम्हें कम से कम यह ट्वीट तो हटा ही देना चाहिए था।’

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन इस समय आईपीएल के 14 वें सीजन के लिए तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने शनिवार को अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कर रहे हैं, जो आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में पिछले साल के फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ने के लिए तैयार है।

Comments

0