दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नामेंट से पहले लगा झटका, कोरोना पॉजिटिव हुआ ये दिग्गज ऑलराउंडर

EyCTuWVXIAAkILj

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वह  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं और टूर्नामेंट से पहले उनका पॉजिटिव पाए जाने से फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की।

दिल्ली कैपिटल्स ने कहा,

“दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह 28 मार्च को मुंबई में टीम होटल पहुंचे थे और उस समय उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी। हालांकि दूसरी बार जब उनका टेस्ट हुआ, तो वह उसमें पॉजिटिव पाए गए हैं।”

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा,

“वह इस समय आइसोलेशन में है। टीम उनके संपर्क में है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। हम शीघ्र ही उनके ठीक होने की कामना करते हैं।”

आईपीएल 2021 की शुरुआत नौ अप्रैल से होगी और दिल्ली कैपिटल्स को लीग में अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

आईपीएल-13 का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम इन दिनों मुंबई में अभ्यासरत है। दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर को आईपीएल 2021 सीजन के लिए रिटेन किया था।

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 27 विकेट लिए थे।

अक्षर का अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में खेलना संभव नहीं है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा लागू कोविड-19 प्रोटोकॉल रिकवरी के अनुसार, अक्षर अब 10 दिन तक मैदान से दूर रहेंगे और इसका मतलब है कि वह 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकते।

मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, बीसीसीआई ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ के लिए 10 दिन का क्वारंटाइन पीरियड और कार्डियक स्क्रीनिंग अनिवार्य कर रखा है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ बायो सिक्योर बबल से बाहर रहकर खुद को आइसोलेट रखते हैं और इस दौरान वे किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल नहीं होते हैं।

नौवें और 10वें दिन अगर उनका आरटी- पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आती है तो ही वे बबल में वापस लौट सकते हैं। अक्षर का 10 दिन का आइसोलेशन अवधि 12 अप्रैल को समाप्त होगा और दिल्ली कैपिटल्स को अपना दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

आपको बता दें कि इससे पहले श्रेयस अय्यर के रूप में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लग चुका है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वह अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। उनके कंधों की सर्जरी होनी है जिसके चलते वह कम से कम 5 महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को इस सीजन के लिए नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, विष्णु विनोद, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, टॉम करन, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, एम सिद्धार्थ, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, लुकमान मेरीवाला, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, आवेश खान, रिपाल पटेल।

दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल

तारीखबनाममैदानसमय
10 अप्रैलचेन्नई सुपर किंग्समुंबई7:30 शाम
15 अप्रैलराजस्थान रॉयल्समुंबई7:30 शाम
18 अप्रैलपंजाब किंग्समुंबई7:30 शाम
20 अप्रैलमुंबई इंडियंसचेन्नई7:30 शाम
25 अप्रैलसनराइजर्स हैदराबादचेन्नई7:30 शाम
27 अप्रैलरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरअहमदाबाद7:30 शाम
29 अप्रैलकोलकाता नाइट राइडर्सअहमदाबाद7:30 शाम
2 मईपंजाब किंग्सअहमदाबाद7:30 शाम
8 मईकोलकाता नाइट राइडर्सअहमदाबाद3:30 दोपहर
11 मईराजस्थान रॉयल्सकोलकाता7:30 शाम
14 मईरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता7:30 शाम
17 मईसनराइजर्स हैदराबादकोलकाता7:30 शाम
21 मईचेन्नई सुपर किंग्सकोलकाता7:30 शाम
23 मईमुंबई इंडियंसकोलकाता3:30 दोपहर

Comments

0