चिली के हॉकी दौरे की युवा महिला हॉकी टीम ने की सफलतापूर्वक शुरुआत

The youth women's hockey team
The youth women's hockey team successfully started on the hockey tour of Chile

2021 के पहले मुकाबले में भारत की युवा महिला हॉकी टीम ने नतीजा अपने पक्ष में किया। दौरे के पहले मैच में, भारतीयों ने चिली के युवा हॉकी टीम को 5: 3 के स्कोर से हराया। यह टीम के लिए एक अच्छी शुरुआत थी, जो नई जीत के लिए उन्हें प्रेरित करेगी।

भारतीय महिला टीम ने एक साल से अधिक समय से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है, इसलिए चिली का दौरा उनके लिए अच्छी खबर थी। सभी मुश्किलों के बावजूद, लड़कियों ने पहले प्रतियोगिताओं के लिए बहुत मेहनत से तैयारी की, और उन्होंने अपने प्रयासों को सही ठहराया। पहले मैच में, वो अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को मात देने में सफल रहे, जो थी चिली की युवा हॉकी टीम। खेल का नतीजा भारत के पक्ष में रहा और स्कोर 5:3 का था। यह इवेंट देश के क्लब “प्रिंस ऑफ वेल्स” में हुई। चिली की टीम ने तीन गोल किए। भारतीय टीम 10वें मिनट में पहला गोल करने से चूक गई। चिली की युवा टीम के लिए पहला गोल साइमन एवली ने किया। भारतीय लड़कियों के प्रदर्शन में हालांकि अधिक निंरतरता देखने को मिली। डांगडुंग ने 21वें, 30वें, और 50वें मिनट में चिली टीम के खिलाफ तीन गोल किए। 14वें मिनट में, भारतीय टीम ने एक अंक लेकर लालरिंडिका को दिया। साथ ही, 30वें मिनट में संगीता कुमारी की तरफ चिली टीम गोल करने में कामयाब हुई।

चिली की टीम और भारतीय राष्ट्रीय टीम दोनों ने खुद को अच्छी तरह से प्रदर्शित किया। मैच की शुरुआत में, चिली की टीम को एक फायदा हुआ जब खेल के 10वें मिनट में, सिमोन एवली ने एक उत्कृष्ट पास बनाया, जिससे वह सही ढंग से भारतीय खेमे में गोल करने में सफल रही। हालांकि, भारतीय टीम ने जल्दी ही खेल में संतुलन बना लिया था। चार मिनट बाद, भारतीय टीम लालरिंदीकी एक गोल करने में सफल रही और मैच में बराबरी हासिल कर ली।  

फिर, 11 मिनट तक, टीमों के बीच एक समान संघर्ष देखने को मिला। कोई भी टीम अपने विरोधी टीम के खेमे में जाकर गोल करने में सफल नहीं हो पाई। हालांकि, 25वें मिनट में, घरेलू टीम को भारतीय गोल में एक फ्री-किक पंच करने का मौका मिला। चिली की टीम ने यहां दूसरा गोल किया। पाउला सन्स ने टीम को लिए यह गोल किया। लेकिन इस बार, भारतीयों ने लाभ प्राप्त किया। 20वें मिनट में, डांगडुंग बराबरी करने में कामयाब रही। और पहले से ही 30वें मिनट में, संगीता कुमारी ने चिली के गोल में गोल करके अपनी टीम की स्थिति को मजबूत किया।

इसके अलावा, भारतीय राष्ट्रीय टीम ने आक्रामक तरीके से फायदा उठाते हुए विरोधी टीम पर हमला करना शुरू कर दिया। मेजबान टीम के लिए भारतीयों के इस तरह के दबाव का विरोध करना मुश्किल था। और पहले से ही 30वें मिनट में, डांगडुंग फिर से विरोधियों के खेमे में गई और टीम को चौथा अंक दिलाया। हालांकि, चिली टीम ने भारतीय टीम को परेशान कर दिया। 40वें मिनट में, पेनल्टी के माध्यम से चिली हॉकी खिलाड़ी, अपनी टीम के लिए एक गोल कर सकते थे। यह गोल स्कोर बराबर करने की दिशा में एक कदम हो सकता है। लेकिन भारतीय युवा राष्ट्रीय टीम ने फिर से दूसरे मिनट में चिली के गोल में एक गोल करके अपने बढ़त को और बढ़ा लिया।

इस प्रकार, भारतीय टीम ने दौरे का पहला मैच महत्वपूर्ण अंतर से जीता। खिलाड़ियों  ने आत्मविश्वास से पूरे खेल में भाग लिया और अपने कौशल से उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि, यह नहीं भूलना चाहिए कि चिली की टीम ने भी अच्छा खेल दिखाया।

Comments

0