केरला ब्लास्टर्स एफसी और कोच किबु विकुना आपसी सहमति से हुए अलग

KBFC
2020-21 के आईएसएल सीजन में केरला ब्लास्टर्स एफसी मैच के दौरान किबु विकुना

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स ने बुधवार को कोच किबु विकुना से अलग होने की घोषणा की। केरला ब्लास्टर्स, हैदराबाद एफसी के खिलाफ 0-4 की करारी शिकस्त के साथ इंडियन सुपर लीग के प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई।  

गेरार्ड नूस, कार्ल्स क्वाड्रात और स्टूवर्ट बैक्सटर ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी, बेंगलुरु एफसी, और ओडिशा एफसी को क्रमशः इस सीजन के बीच में छोड़ दिया और टीम से अलग होने के क्लब में विकुना इस सीजन के चौथे मुख्य कोच बन गए। 

केरला ब्लास्टर्स के लिए यह सीजन खराब रहा। टीम ने इस सीजन खेले गए कुल 18 मैचों में केवल 3 मैच जीते जबकि 7 मैच ड्रॉ खेले और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। केरला फिलहाल अंकतालिका में 10वें स्थान पर है और फैंस नाखुश और निराश है एक बार फिर से उनकी टीम ने खराब प्रदर्शन किया। इसके बाद ही मैनेजर ने येलो आर्मी से अपनी सफर को खत्म करने का निर्णय लिया।

स्पेनिश कोच ने क्लब में अपने प्रवास के दौरान मैनेजमेंट और खिलाड़ियों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,

 “दुर्भाग्य से यह सीजन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। मेरे माता-पिता ने हमेशा मुझे सिखाया है कि तुम जो भी करो, उसकी ज़िम्मेदारी लो। मैंने दिल से टीम के लिए सबकुछ किया, लेकिन मैं बहाना नहीं बना सकता। मैं मैनेजमेंट, खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और क्लब के अन्य सदस्यों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। विशेष रूप से मैं केरला ब्लास्टर्स के फैंस का आभारी हूं, जिन्होंने पहले दिन से अब तक टीम का समर्थन किया। मैं क्लब को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं”

विकुना ने पिछले सीजन में मोहन बागान के साथ चार मैचों के साथ आई-लीग का खिताब जीता था और केरला ब्लास्टर्स ने आईएसएल 2020-21 सीजन से पहले अपनी नई टीम बनाने के इरादे से स्पेनिश कोच को अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

किबु विकुना के अंडर, ब्लास्टर्स हमेशा असंगत दिखते थे और आवश्यकता पड़ने पर कभी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाएं। विकुना की टीम दोनों बार ओडिशा एफसी को हराने में विफल रही, टीम लंबे समय तक अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर ही रही। साथ ही जीएमसी बम्बोलिम स्टेडियम में जुग्गेरनॉट्स से हार गई।

केरला ब्लास्टर्स एफसी के खेल निदेशक करोलिस स्किंकिस ने क्लब के प्रति अपने प्रोफेशनलिज्म और प्रतिबद्धता के लिए पूर्व ब्लास्टर्स हेड कोच को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,

“मैं इस फैसले में ईमानदारी और ज़िम्मेदारी के लिए किबु को धन्यवाद देना चाहूंगा। इस सीजन में सुधार करने का हमारा स्पष्ट उद्देश्य था। दुर्भाग्य से, परिणाम वे नहीं रहे जिनकी हमें उम्मीद थी। हम क्लब के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और प्रोफेशनलिज्म के लिए आभारी हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। ‘ 

सहायक कोच और पूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय इश्फाक अहमद रविवार को चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ सदर्न डर्बी के साथ शुरू होने वाले लीग सीजन के बाकी के दो मैचों के लिए अंतरिम आधार पर ब्लास्टर्स की कमान संभालेंगे।

0

Comments