एटीके मोहन बागान एफसी vs एससी ईस्ट बंगाल: प्रेडिक्शन और प्रीव्यू

#M8 HT 2
पहली बार आईएसएल कोलकाता डर्बी के बीच हुए मुकाबले के कुछ पल (इमेज क्रेडिट: इंडियन सुपर लीग)

इंडियन सुपर लीग 2020-21 सीजन के सबसे बहुप्रतीक्षित मैच में शुक्रवार को फतोर्दा स्टेडियम में एटीके मोहन बागान एफसी, एससी ईस्ट बंगाल का सामना करेगी।

इस सीजन में दूसरी बार फिर से कोलकाता डर्बी का मुकाबला होने वाला है और पूरे भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया के सभी फुटबॉल फैंस के लिए फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 90 मिनट तक गज़ब का उत्साह देखने को मिलेगा।

एटीके मोहन बागान को इस सीजन अपनी लय पकड़ने में देरी हुई। लेकिन फॉर्म में आते ही टीम ने हाल ही में सर्जियो लोबेरा की मुंबई सिटी एफसी को हराया और अब वह लीग स्टेज में खेले जाने वाले तीन और मैचों के बाकी रहते अंकतालिका में शीर्ष पर है। मेरिनर्स ने अब तक 17 मैचों में 11 जीत, 3 ड्रॉ और 3 जीत के साथ 36 अंक जुटाए हैं।

दूसरी ओर, ईस्ट बंगाल के प्रतिद्वंद्वियों ने आईएसएल में बहुत देर से प्रवेश किया और सीजन के पहले कुछ मैचों के लिए वो बिल्कुल तैयार नहीं दिखे। आईएसएल के 7वें सजीन के पहले 7 मैचों में अंडर-परफॉर्म करने के बाद, रेड और गोल्डन ब्रिगेड को ओडिशा एफसी के खिलाफ लीग में अपनी पहली जीत मिली। जनवरी ट्रांसफर विंडो में कुछ अच्छे बिज़नेस की मदद से रॉबी फाउलर के टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी को हराया।

संभावित XI

एटीके मोहन बागान एफसी (4-2-3-1): अरिंदम भट्टाचारजा, प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, टिरी, सुभाशीष बोस, प्रणय हालदर, कार्ल मैकह्यू, मनवीर सिंह, मार्सेलिन्हो, जावी हर्नांडेज़, रॉय कृष्णा

एससी ईस्ट बंगाल (3-4-2-1): सुब्रत पाल, सार्थक गोलुई, राजू गायकवाड़, डैनी फॉक्स, अंकित मुखर्जी, मेटी स्टीनमैन, सौरव दास, नारायण दास, जैक्स मघोमा, एंथोनी पिलकिंगटन, ब्राइट एनोबाखरे

प्रमुख खिलाड़ी

रॉय कृष्णा ने रिटर्न फिक्सचर में अपने गोल का जश्न मनाते हुए (इमेज क्रेडिट: इंडियन सुपर लीग)

रॉय कृष्णा ने रिटर्न फिक्सचर में अपने गोल का जश्न मनाते हुए (इमेज क्रेडिट: इंडियन सुपर लीग)

रॉय कृष्णा 2020-21आईएसएल सीजन में गोल करने वाले चार्ट को लीड कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 13 गोल किए हैं, जिनमें से कई मैच के महत्वपूर्ण क्षणों में गेंद को नेट में डालने का भी काम किया है। फिजी से आने वाले इस स्ट्राइकर ने रिटर्न फिक्सचर में ईस्ट बंगाल के फैंस को और दुखी कर दिया था और मोहन बागान के फैंस को एक बार फिर डर्बी मुकाबले में अपने स्ट्राइकर से स्कोरिंग की उम्मीद करेंगे।

मेटी स्टाइनमैन पहले मैच से एससी ईस्ट बंगाल के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं और मुख्य कोच रोबी फाउलर द्वारा उन्हें सौंपी गई भूमिका में जर्मन मिडफील्डर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करके दिखाया हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने 15 मैचों में 4 गोल और 3 असिस्ट किए हैं, इस सीजन में रेड और गोल्डन जर्सी में किसी खिलाड़ी द्वारा किया गया सबसे अधिक गोल का योगदान है।

मार्सेलिन्हो ओडिशा एफसी से दूर जाने के बाद से जबरदस्त फॉर्म में चल रहें हैं। उनकी प्रदर्शन बिल्कुल उनके पुराने समय के युवा खिलाड़ी जैसा रहा है जो आईएसएल में एक-दो सीजन पहले किसी भी खिलाड़ी को चुनौती देता था। ब्राजील के इस फॉरवर्ड ने अभी तक खेले गए 4 मैच में दो गोल किए है और पहली बार कोलकाता डर्बी मुकाबले में उनसे फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गोल करने की कोशिश में आइबन डोह्लिंग पर ब्राइट एनोबेखर ड्रिबलिंग करते हुए (इमेज क्रेडिट: इंडियन सुपर लीग)

ब्राइट एनोबाखरे ने अपनी गति, कौशल और बहादुरी के साथ ईस्ट बंगाल को बदल दिया है। आईएसएल में गेम टाइम के केवल 750 मिनट में ही इस नाइजीरियाई स्ट्राइकर ने 3 गोल हैं और 1 असिस्ट कर दिए। यह 23 वर्षीय खिलाड़ी भी स्टेडियम में फैंस के बिना अपने पहले कोलकाता डर्बी मुकाबला खेलने के लिए उत्साहित हैं।

प्रेडिक्शन 

एटीके मोहन बागान एफसी के अपने क्रॉस-टाउन प्रतिद्वंद्वियों पर एक बार फिर से जीतने की संभावना है और जमशेदपुर एफसी के खिलाफ शनिवार को मुंबई सिटी एफसी के साथ होने वाले मुकाबले से पहले खुद को अंकतालिका में 4 अंक तक की बढ़त दिला सकते हैं।

मेरिनर्स यह मुकाबला जीत जाती है तो ये उनकी लगातार 5वीं जीत होगी। इसके बाद उनका सामना लीग के कड़े टीमों के खिलाफ जैसे की हैदराबाद एफसी और मुंबई सिटी एफसी के साथ होने हैं। इसके बाद एंटोनियो लोपेज़ हबास अपनी टीम के लिए तीन अंकों के साथ मैच खत्म करने की उम्मीद करेंगे।

0

Comments