अल्बान डेचलोत ने रायट गेम्स का साथ छोड़ा

Alban

Riot गेम्स दुनिया की सबसे बड़ी गेम-डेवलपिंग कंपनियों में से एक है। उन्होंने लीग ऑफ लीजेंड्स, और वोलरेंट जैसे गेम डिजाइन किए और तैयार किए, जो अभी मार्केट में राज कर रहे हैं। लेकिन एक बड़ा नाम अल्बान डेचलोत, संस्था के साथ जुड़ा, जो EMEA (यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका) में साझेदारी के प्रमुख थे और एक लंबे समय के लिए रायट में बिजनेस डेवलपमेंट के प्रमुख भी रहे, उन्होंने गुरुवार को कंपनी से अपना पद त्याग दिया।

डेचलोत, रायट के लिए एक निर्णायक आंकड़ा था, क्योंकि वो हाल ही में लीग ऑफ लीजेंड्स यूरोपियन चैंपियनशिप (LEC) के संबंध में कई ब्रांड साझेदारी की देखरेख कर रहा था। खबरों के अनुसार, ई-स्पोर्ट्स मार्केट के भीतर ही एक अलग लक्ष्य को पाने के लिए डेचलोत ने रायट छोड़ दिया है।

डिचेलोत ने रायट में अपने तरीके से काम किया है। गेम डेवलपिंग कंपनी में अपने दौर में, उसने उन सौदों को अंजाम दिया है जो उस समय ई-स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में नामुमकिन समझे जाते थे। लेकिन अपनी महारत के बलबूते, रायट ने किआ, किटकैट, और वार्नर म्यूजिक जैसी कई मिलियन डॉलर डील को अंतिम रूप दिया है। बेस्ट स्पॉन्सरशिप डील और कोलेबोरेशन के साथ, LEC फ्रैंचाइज़ी की स्थापना करने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 अल्बान डेचलोत ने अपने प्रशंसकों और पूर्व एम्प्लॉयर्स को इस बयान के माध्यम से एक अलविदा नोट भेजकर संबोधित किया:

“मैं बिना जश्न मनाए मैं पीछे नहीं हट सकता, सभी साझेदारियों और नई दोस्ती के साथ, जो हम मार्केट, आयोजकों और क्रिएटर्स के साथ बना रहे हैं। हमारी नज़र में विश्वास करने और पार्टी में शैंपेन लाकर प्रशंसकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए आप सभी का धन्यवाद। ”

रायट ने हाल ही में नेशनल एसोसिएशन ऑफ कॉलेजिएट ई-स्पोर्ट्स, विक्टोरिया हॉर्सली में इवेंट्स एंड मार्केटिंग के पूर्व निदेशक को वोलरेंट ग्लोबल कंपटीटिव टीम के लिए बतौर हेड ऑफ लीग ऑपरेशन्स नियुक्त किया है। चाहे ये डेचलोत के लिए एक व्यक्तिगत निर्णय था या रायट में एक फेरबदल, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है।

डेचलोत ने अपने प्रशंसकों से वादा किया है कि वो उन्हें बताएंगे कि आने वाले हफ्तों में वो किस संगठन से जुड़ेंगे। यहाँ पेश है पूर्व ऑफिशियल डेचलोत के साथ बातचीत की एक छोटी सी झलक।

Comments

0