आईपीएल 2021 ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को ख़रीदा

317033.4
फोटो: अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ और बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं।

पांच बार के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता मुंबई इंडियंस ने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है, जो कुछ महीनों में खेले जाने वाले टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 14वें सीजन से पहले एक तेज गेंदबाज़ ऑलराउंडर के रूप में दिखाई देंगे।

घरेलू सर्किट में अर्जुन ने मुंबई की तरफ से अच्छा खेल दिखाया और अब वो  इतिहास में अब तक की सबसे सफल आईपीएल टीम के लिए मैदान में उतरने के लिए तैयार रहेंगे। अर्जुन ने टी 20 टीम के साथ-साथ अन्य बड़ी टीमों के साथ जैसे की इंग्लैंड के साथ काफी समय बिताया है। 

गुरुवार को चेन्नई में आयोजित आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान अर्जुन के नाम का पॉप अप ऑक्शन टेबल पर सबसे आखिर में आया। मुंबई इंडियंस ने अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये पर इस युवा गेंदबाज़ ऑलराउंडर को अपनी टीम से जोड़ने में कोई देरी नहीं की।

मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि अर्जुन को खरीदने का फैसला उनकी काबिलियत को देखकर किया गया। सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के कारण अर्जुन पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव रहेगा। लेकिन भाग्य वश वह गेंदबाज़ हैं, बल्लेबाज नहीं। इसलिए मुझे लगता है कि अगर अर्जुन अच्छा खेल दिखाते हैं तो सचिन को बहुत गर्व होगा। हमें उन्हें समय देना होगा और उम्मीद है कि अर्जुन पर दबाव नहीं डाला जाएगा। उन्हें अपने काम पर फोकस करने दें।’ 

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज़ और मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट ऑपरेशन के मौजूदा निदेशक,जहीर खान ने भी अर्जुन को टीम से जोड़ने के तुरंत बाद अपना बयान दिया। आईपीएल में एक और तेंदुलकर की उपस्थिति निश्चित रूप से फैंस का बहुत ध्यान आकर्षित करेगी।

जहीर ने कहा,

“कई सालों से, आपने हमारे सेट-अप को देखा है, हमने हमेशा युवा खिलाड़ियों का समर्थन किया है। हम हमेशा से युवा प्रतिभाओं के लिए कड़ी मेहनत करते रहे हैं, उन्हें मौका दिया है, जो इस ऑक्शन में भी नहीं बदला है। यदि आप देखेंगे तो हम युवा खिलाड़ी और अनुभवी खिलाड़ी का मिक्स्ड बैलेंस लेकर चलने में कामयाब रहे हैं। तो इस बात को भी ध्यान में रखा गया और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।”

युवा तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ होने के साथ-साथ मुंबई में निचले क्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं।

Comments

0