कराची में अपने शुरुआती मैच में लाहौर कलंदर्स ने पेशावर ज़ालमी को 4 विकेट से हराया

EuwUzs1U4AEe4QP
Lahore Qalandars/ Twitter

लाहौर कलंदर्स द्वारा की गई अनुशासित गेंदबाजी ने पेशावर ज़ालमी को 140 रनों के एक औसत स्कोर तक सीमित कर दिया, जिसका पीछा कलंदर्स ने आसानी से कर लिया और परिणामस्वरूप रविवार को नेशनल स्टेडियम कराची में चार विकेट से उन्होंने जीत हासिल की।

141 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए, फखर जमान और सोहेल अख्तर ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए कुछ शानदार चौके के साथ अच्छी शुरुआत की।

अफगान स्पिनर, मुजीबुर रहमान ने कप्तान, सोहेल अख्तर को आउट करते हुए पहला झटका दिया। सोहेल केवल 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर शोएब मलिक के हाथों कैच आउट हुए।

अगली बारी फखर जमान की थी जिन्हें 15 रन की व्यक्तिगत स्कोर पर वहाब रियाज़ ने आउट किया। उनकी गेंद पर शोएब मलिक ने शानदार कैच लपका। ऑलराउंडर आगा सलमान ने अच्छी शुरुआत की। उन्होंने 16 गेंदों में 21 रन बनाए और अमद बट ने उनका आउट किया।

अगले शिकार बेन डंक थे जिन्होंने 14 गेंदों पर 22 रन की शानदार पारी खेली, जब वहाब रियाज ने उन्हें शानदार इनस्विंग यॉर्कर के साथ झटका दिया, और वह आउट हो गए। साकिब महमूद द्वारा मैच में दो और शुरुआती विकेट लेने के बाद लाहौर कलंदर्स काफी बार संभले।

उन्होंने पहले ऑलराउंडर समित पटेल को आउट किया, जिन्होंने 11वें ओवर में डेविड वीस को आउट करने से पहले 8 रन बनाकर गोल्डन डक पर आउट होने के बाद उस फैसले की समीक्षा की, जो पहले कॉल पर नहीं दिया गया था।

विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा, अनुभवी ऑलराउंडर मुहम्मद हफीज ने ज़ालिम लाइन अप के सामने अपने अनुभव का परीक्षण किया। वह राशिद खान से जुड़े हुए थे जिन्होंने 15 गेंदों पर 27 रन बनाए और दोनों ने पीएसएल सीजन 6 के अपने शुरुआती मैच में चार-चार विकेट लेकर अपनी टीम को चार विकेट से हरा दिया।

पारी के अंत में हफीज 26 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान, वहाब रियाज और साकिब महमूद, ज़ालमी के टॉप विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, दोनों ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले, कलंदर्स के एक अनुशासित शुरुआत करते हुए ज़ालमी के अनुभव टॉप ऑर्डर को उड़ा दिया। हालांकि रवि बोपारा ने 20 ओवर पूरे करने के बाद 140 रनों के लक्ष्य तक पहुँचने के लिए 50 रन की अच्छी पारी खेली।

लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीतने के बाद पेशावर ज़ालमी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सोहेल अख्तर द्वारा लिया गया ये फैसला शाहीन अफरीदी ने सही साबित करते हुए पारी की पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को गोल्डन डक पर चलता किया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने गेंद को बल्लेबाज से दूर फेंका जिसे वह संभाल नहीं पाए और बेन डंक के पीछे जा बैठे जिन्होंने सीधा कैच लपका।

ज़ालमी के स्कोर बोर्ड को सलमान रज़ा ने आगे बढ़ाया, जिन्होंने दिलबर हुसैन के स्थान पर पहला मैच खेला, जो चोटिल हैं। कामरान अकमल ने गेंद को सीधे आगा सलमान के हाथों में दे डाला और आउट हो गए।

पेशावर ज़ालमी ने गोल्डन डक पर एक और विकेट गंवा दिया और इस बार हैदर अली ने विकेटकीपर की गेंद को दूर पहुंचाया, और एक शानदार कैच लपका।

ऑलराउंडर डेविड विसे ने क्रीज पर जमे हुए शोएब मलिक को आउट करने के बाद ज़ालमी को परेशान किया। अनुभवी ऑलराउंडर ने 24 गेंदों पर 26 रन बनाए, जिसके बाद पेशावर ज़ालमी का स्कोर 46-4 हो गया।

रवि बोपारा ने शेरफेन रदरफोर्ड के साथ मिलकर वहां से पारी को संभाला और 57 गेंदों पर 64 रन की साझेदारी की। शाहीन अफरीदी ने रदरफोर्ड को आगा सलमान के हाथों दिया। रदरफोर्ड ने 27 गेंदों पर 26 रन बनाया।

बोपारा ने अंत में 44 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की लेकिन इसके तुरंत बाद, शाहीन अफरीदी ने उन्हें राशिद खान द्वारा लिए गए एक अच्छे कैच से आउट किया। 4 विकेट के नुकसान टीम ने 20 ओवर में 140 रन बनाए जिसमें  अमद बट 23 *(11) रन बनाए।

शाहीन अफरीदी, कलंदर्स की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे जिन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हुए महज 14 रन खर्च किए। सलमान मिर्जा ने दो और डेविड विसे ने एक विकेट लिया।

Comments

0